देखें विडियो: लापता JNU छात्र नजीब अहमद की माँ को घसीटते हुए ले गयी पुलिस

यहाँ से शेयर करें

जेएनयू के लापता छात्र नजीब अहमद का पता लगाने की मांग को लेकर धरने पर बैठने गई उसकी मां और परिवार के दूसरे लोगों के साथ पुलिस ने रविवार को बदसलूकी की और काफी दूर तक उन्हें घसीट कर ले गई. जेएनयू के छात्रों ने इस सिलसिले में इंडिया गेट के पास धरने का एेलान किया था लेकिन धारा 144 लगे होने की वजह से पुलिस ने उन्हें वहां जमा होने की इजाज़त नहीं दी.

नजीब की मां को पुलिस घसीट कर वहां से ले गई और हिरासत में ले लिया हालांकि बाद में मायापुरी ले गए. ख़बर सुनकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मायापुरी थाने पहुंच गए. नजीब अहमद 23 दिन से लापता है. उसका पता लगाने के सिलसिले में धरना देने गए कई छात्रों को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

केजरीवाल उन विद्यार्थियों से भी मिले जिन्हें हिरासत में लिया गया था.  जैसे ही यह खबर आयी कि नजीब की मां फातिमा नफीस को मायापुरी थाने में हिरासत में लिया गया है मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि वह थाने जा रहे हैं.

केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा, ”मायापुरी थाना पहुंचा. पुलिस कह रही है कि उन्हें पुलिस की गाड़ी में घर भेज दिया गया है. तब तक इंतजार करूंगा जब तक वह घर नहीं पहुंच जातीं. ” उन्होंने लिखा, ”नजीब की मां घर पहुंच गयी. फोन पर उनसे बातचीत की. वह ठीक हैं. मैं अब थाने से जा रहा हूं. पुलिस से नजीब को जल्द ढूंढने की अपील करता हूं.”

उन्होंने यह कहते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपनी नाराजगी प्रकट की, ”यह स्पष्ट है कि पुलिस अपनी मर्जी से कुछ नहीं करती, वह अपने आकाओं की आज्ञा मानती है. पहले कांग्रेस पुलिस की आड़ में लोगों को परेशान करती थी , अब मोदी वही कर रहे हैं. हाय लगेगी आपको.”   साभार: NDTV