प्रतापगढ़ में सांप्रदायिक हिंसा फायरिंग और कई मकानों में लगाई आग तनावपूर्ण माहौल

यहाँ से शेयर करें

उत्तर प्रदेश। प्रतापगढ़ जिला मुख्यालय से चालीस किलोमीटर दूर थाना फतन पुर क्षेत्र के बेरा पूर बाजार में मंगलवार की देर शाम मेले में दो समुदायों के बीच विवाद हो गया विवाद इतना बढ़ गया की बहुसंख्यक समुदाय के लोगों ने मुस्लिम समुदाय पर हमला कर दिया. फायरिंग भी की गई और घर के छप्परों में आग लगा दी गई जिसके कारण लोगो की ग्रस्ति व जानवर जलकर खाक हो गए।

मिली जानकारी के अनुसार, मुस्लिम समुदाय के चौदह पन्द्रा व्यक्तियों के घायल होने की खबर है. जबकि बहुसंख्यक वर्ग के आधा दर्जन लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं . हालत तनावपूर्ण बने हुए हैं और मौके पर काफी पुलिस बल तैनात किया गया है. पुलिस ने दोनों समुदायों के चार लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस के अनुसार किसी की ओर से अभी लिखित शिकायत प्राप्त नहीं हुई है, जबकि घटना की जांच की जा रही है.

जिला पंचायत सदस्य गुल हसन ने बताया कि धनो गांव में मेला लगा हुआ था जहां बहुसंख्यक वर्ग के बच्चों से कहासुनी हो गई थी. जब शाम को मेले से लौटे तो बहुसंख्यक समुदाय के ईश्वर चंद जायसवाल आदि मारपीट के इरादे से पहुंचे लोगों ने जमकर फ़ाइरिंग की लाठी डंडे कुल्हाड़ी से हमले किए और छप्पर में आग लगा दी.

हमले में अल्ताफ अली 35,मुमताज़ 55, ज़ुबैदा बेगम 65, इंतकाम अली 45, अब्दुल कलाम उर्फ कोयल 38, मिनहाज अली 50, मूनों 20, भोनों 16, गुफरान अली 22, तहसीन बानो 9, हसीना बानो 45, सहाना बानो 30 घायल हो गए. उन्होंने कहा कि जब पुलिस से मदद मांगी गई तो वह मूक दर्शक बने रहे पुलिस ने अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की है।