IS के शक में सीरिया में US ने आम लोगों पर बम बरसाए

यहाँ से शेयर करें

सीरिया में ISIS के आतंकियों के होने के धोखे में आम नागरिकों पर अमेरिका ने बम बरसाए हैं. इन हवाई हमलों में तकरीबन 120 से भी ज़्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. मरने वालों में 75 आम नागरिक हैं। गौरतलब है कोलिशन फाइटर जेट्स ने 19 जुलाई को मांबिज के अलतोखर गांव पर क्लस्टर बम गिराए। इस दौरान यहां 200 से भी ज्यादा लोगों की भीड़ इकट्ठा थी।

35 बच्चों 20 महिलाओं समेत 120 से ज़्यादा की मौत

आपको जानकारी के लिए बता दें कि रक्का के बाद ISIS का दूसरा बड़ा स्ट्रैटजिक सेंटर मांबिज कोलिशन आर्मी के निशाने पर है, इसी वजह से यहां के ज्यादातर लोग अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित जगहों पर पलायन कर रहे हैं। इस हमले में मरने वालों में लगभग 35 बच्चे हैं और 20 से भी ज़्यादा महिलाएं हैं.

कोलिशन आर्मी के जेट इस शहर पर 450 बार हवाई हमले कर चुके हैं

ह्यूमन राइट्स Violation विषय पर निगरानी रखने वाली organization ‘रक्का इज बीइंग स्लॉटर्ड साइलेंटली’ का manna दावा है कि इस हमले में 160 से भी अधिक लोग मारे गए हैं।

ISIS के खिलाफ बीते पिछले दो सालों में यह अब तक का सबसे बड़ा हवाई हमला है। Isis आतंकियों के खिलाफ अमेरिका ने जो अभियान चला रखा है, इन हवाई हमलों में हजारों बेगुनाहों की जान जा चुकी है और आगे भी पता नहीं न जाने कितने बेगुनाहों को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी.

कभी बूढ़ी नहीं होती यहां की महिलाएं जानिए क्यों

सीरिया के लोकल एक्टिविस्ट का मानना है इस हमले में मारे गए लोगों की संख्या और ज्यादा बढ़ सकती है घायल नागरिकों को नजदीकी शहर लाया गया है तभी इस हवाई हमले का लोगों को पता चला इस घटना के बाद से लगातार ट्विटर पर #PrayForSyria ट्रेंड कर रहा है और इन हवाई हमलों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर Share की जा रही हैं.

ये हैं मोहम्मद कैफ की WIFE पूजा, देखिये इनकी ग्लैमरस फोटो

स्वस्थ रहने के तरीके और घरेलू उपचार द्वारा तमाम रोगों का उपचार जैसे के वजन कैसे बढ़ाएं या वजन कैसे घटाएं मर्द औरतों के लिए खूबसूरत रहने के टिप्स अपने चेहरे की सुंदरता और तमाम प्रकार के योन रोगों का इलाज घरेलू नुस्खों द्वारा आप हमारी इस वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं. Health Tips In Hindi

उम्र सिर्फ 1 साल 9 महीने, इनकी तैराकी देखकर दांतों तले उंगलियां दबा लेंगे आप