2017 का एग्जिट पोल ओवेसी की पार्टी को मिल सकती है 170 सीटें, बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है मजलिस

यहाँ से शेयर करें

नई दिल्ली एग्जिट पोल के मुताबिक अगर आज चुनाव होते हैं तो मायावती की bsc पार्टी 185 सीटों के साथ प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी हालांकि यह 403 सीटों वाली विधानसभा में बहुमत से 17 सीट कम हैं, इस आंकड़े तक पहुंचने के लिए मायावती की बसपा को गठबंधन की जरूरत पढ़ सकती है गौरतलब है कि आने वाले समय में 2017 में उत्तर प्रदेश में चुनाव होने वाले हैं.

असदुद्दीन ओवेसी की मजलिस पार्टी एक बड़ी पार्टी के रूप में उभर रही है

एक वेबसाइट ने सर्वे के बाद दावा किया उत्तर प्रदेश के कुल 403 सीटों पर मार्च 2016 में सोना हो तो बस सपा को 185 सीट मिलने का अनुमान है और एक खास बात है सर्वे की सबसे अहम बात की ओवेसी की पार्टी MIM को 170 सीटें मिलने का मिल सकती है जबकि समाजवादी पार्टी को 48 सीटों पर संतोष करना पड़ सकता है.

इस वेबसाइट के सर्वे में एम आई एम और उनके सहयोगी दलों को 175 सीट मिलने की बात कहीं है कांग्रेस और आरएलडी के सर्वे में नुकसान की बात कही गई है साल 2012 में कांग्रेस के 29 व रायबरेली के विधायक बने थे दोनों दलों को इस बार एक साथ 13 सीटें मिलने का अनुमान जताया जा रहा है.

प्रदेश में मुख्यमंत्री पद की पसंद में करारी टक्कर के बावजूद असदुद्दीन ओवेसी पर मायावती भारी पड़ती है दिखाई द रही है सर्वे के अनुसार 31 शिवजी लोग मायावती को तो 300 लोग असदुद्दीन ओवैसी के साथ खड़े हैं वही तो फिर भी लोग प्रियंका गांधी के पक्ष में हैं और चार लोग स्मृति ईरानी लोगों की पसंद बनी.